Home Online Tips घर बैठे फ्लिपकार्ट फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए ?

घर बैठे फ्लिपकार्ट फ्लिपकार्ट से पैसे कैसे कमाए ?

आज के समय में लगभग हर एक व्यक्ति ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करता है . अब ज्यादातर लोग छोटे से छोटा और बड़े से बड़ा सामान ऑनलाइन ही खरीदना पसंद करते हैं . आज के समय में इंडिया का नंबर वन ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल फ्लिपकार्ड है .

यह वेबसाइट लगभग रोजाना अपने ग्राहकों को भारी मात्रा में ऑनलाइन शॉपिंग की सुविधा प्रदान करती है . लेकिन क्या आपको पता है ? आप इस वेबसाइट से शॉपिंग करने के अलावा घर बैठे पैसे भी कमा सकते हैं . यदि आप ही जाना चाहते हैं , तो आप हमारे इस पोस्ट को अंत तक अवश्य पढ़ें .

घर बैठे कैसे फ्लिपकार्ट से पैसे कमाए ?

1 . फ्लिपकार्ट सेलर –

यदि आप बिजनेसमैन हो या फिर आपने कहीं पर अपने दुकान चला रखी है , तो ऐसी स्थिति में आप फ्लिपकार्ट पर अपना सेलर अकाउंट बनाकर वहां पर अपने प्रोडक्ट को आसानी से सेल कर सकते हैं . फ्लिपकार्ट पर सेलर अकाउंट बनाने के लिए आपको कुछ दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी जो निम्नलिखित हैं .

  1. पहचान प्रमाण पत्र
  2. स्वयं का पैन कार्ड या बिजनेस पैन कार्ड
  3. खुद के बिजनेस का टेक्स्ट नंबर
  4. अपनी बिजनेस डिटेल तथा कंपनी का एड्रेस जैसे :- बिजली का बिल आदि .

2 . फ्लिपकार्ड के एफिलिएट मार्केटिंग से –

अपडेट मार्केटिंग के प्रोग्राम से आप कंपनी के किसी भी प्रोडक्ट को उसके लिंक के द्वारा आप अपने सोशल मीडिया या फिर वेबसाइट या यूट्यूब चैनल पर प्रमोट करके उसे सेल करवा सकते हैं . फ्लिपकार्ट के अपीलेट मार्केटिंग के माध्यम से जो भी प्रोडक्ट सेल होगा , उसका आपको कुछ कमीशन प्राप्त होगा . इस प्रोग्राम से कस्टमर की इनकम भी होती है और कंपनी का प्रोडक्ट भी अच्छी क्वालिटी में बिकना शुरू हो जाता है 

3 . फ्लिपकार्ट प्लस के माध्यम से –

इस सेवा के शुरू हो जाने से जहां फ्लिपकार्ट अपने अपोजिट अमेजॉन को टक्कर देगा , वहीं पर ग्राहकों को इस नए प्रोग्राम से कुछ लाभ भी प्राप्त होंगे . इस प्रोग्राम के माध्यम से यदि ग्राहक किसी भी प्रकार के प्रोडक्ट को यहां से खरीदना है , तो इसके बदले में उसको कुछ कॉइन भी प्राप्त होते हैं .

ध्यान दें :- फ्लिपकार्ट पर अपना सेलर अकाउंट बनाने से पहले आप गूगल पर इसके लिए और रिसर्च अवश्य करें . अभी इस समय पर फ्लिपकार्ट एफिलिएट प्रोग्राम को अपने नए यूजर्स के लिए बंद किया है . उनका कहना है , कि हम इसे ग्राहक की दृष्टि से और भी आसान बना कर दोबारा से शुरू अवश्य करेंगे .