Home Hindi Tips एंडॉयड ओरियो के मजेदार फीचर

एंडॉयड ओरियो के मजेदार फीचर

0
एंडॉयड ओरियो के मजेदार फीचर

हर एक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी अपने उपभोक्ताओं को अच्छा यूजर एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए निरंतर रूप से अपने स्मार्टफोन में अपडेट देते रहते हैं .

अपडेट के माध्यम से वे अपने फीचर को और इंप्रूव करते हैं और इसके साथी अपने स्मार्टफोन में कुछ नए तरीके के इंटरफेस भी यूजर को प्रदान करते हैं .

आइए जानते हैं , एंड्रॉयड ओरियो के लेटेस्ट फीचर के बारे में .

एंड्रॉयड ओरियो के लेटेस्ट फीचर्स –

एप्लीकेशन के आइकन का बदलाव फीचर :-

इस अपडेट के आने से पहले यूजर अपने एप्लीकेशन के आइकन में बदलाव नहीं कर सकते थे . परंतु इसकी अपडेट मिलने से ही अब हर यूजर अपने अनुसार एप्लीकेशन के आइकन में बदलाव कर सकता है 

स्मार्ट नोटिफिकेशन की सुविधा :-

अपडेट ना मिलने से पहले नोटिफिकेशन एक के बाद एक आने पर बहुत भीड़ इकट्ठा हो जाती थी . यदि किसी एक नोटिफिकेशन पर जाना होता है , तो हमें कई सारे नोटिफिकेशन से गुजर ना होता है .

ऐसे में बहुत ही समस्या होने लगती है .

इसी को अपडेट करके इसका नाम ‘नोटिफिकेशन’ डॉट रखा गया है .

इस फीचर को चालू करने के बाद अब किसी एक एप्लीकेशन का नोटिफिकेशन आने पर आई कैन के ऊपर दाएं तरफ डांट दिखाई देगा . इस डॉट पर क्लिक करने के बाद आप उसी नोटिफिकेशन को ओपन कर सकेंगे .

नोटिफिकेशन को अलग श्रेणियों में बांटने की सुविधा :-

ओरियो में अपडेट मिलने पर यूजर नोटिफिकेशन को उनकी प्राथमिकता के अनुसार अलग-अलग श्रेणियों में विभाजित करके डाल सकने में सक्षम रहेगा .

इस फीचर की सबसे खास बात यह है , कि नोटिफिकेशन को अलग-अलग एप्लीकेशन की श्रेणियों में विभाजित किया जा सकेगा .

स्मार्ट वाई-फाई की सुविधा :-

एंड्रॉयड ओरियो अपडेट के बाद आपको वाईफाई सेटिंग के अंदर एक नया विकल्प यूजर को दिखाई देगा . इस को ‘टर्न ऑन वाईफाई ऑटोमेटिकली’ कहते हैं .

इस पिक्चर को चालू करने के बाद जब आप किसी भी एक particular डिवाइस को चाहेंगे , कि वह अपने आप ही आपका डिवाइस वाईफाई से कनेक्ट हो जाए तो बिना वाईफाई ऑन किए , यह आपकी डिवाइस को ऑटोमेटिक अदर वाईफाई से कनेक्ट कर देगा 

यूजर इंटरफेस बदलने की सुविधा :-

इससे पहले यह सुविधा स्मार्टफोन उपरोक्तकर्ताओं को नहीं मिलती थी . मगर इस फीचर के आ जाने के बाद अब स्मार्टफोन यूजर अपने मुताबिक फोन के इंटरफेस को बदल सकेगा .

इस फीचर को सिस्टम यूआई ट्यूनर का नाम दिया गया है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here